रिपोर्ट : तसलीम कुरैशी
पिरान कलियर/मुकद्दस रमजान के मुबारक महीने के आखरी असरे में इबादत का दौर बढ़ गया है इबादत के साथ रोज़ा इफ्तार भी कराया जा रहा है । दरगाह साबिर पाक दरगाह परिसर में हजरत ख्वाजा हाफिज समसुद्दीन तुर्क पानीपती रह0 के सज्जादा नशीन सय्यद सूफी हाफिज मेराज हुसैन साबरी की जेरे सरपरस्ती में सामूहिक रोज़ा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे उत्तराखण्ड सरकार में वक्फ बोर्ड अध्यक्ष हाजी शादाब शम्स, उत्तराखंड हज कमेटी अध्यक्ष खतीब मलिक,चौधरी ऊफक साबरी,पूर्व वक्फ बोर्ड अध्यक्ष राव काले खां,मुख्यमंत्री के पूर्व ओ एस डी धीरेंद्र सिंह पंवार ने शिरकत करी

रोज़ा इफ्तार से पहले सज्जादा नशीन सय्यद सूफी हाफिज मेराज हुसैन साबरी ने शहर और मुल्क में अमन शांति और भाईचारे की दुआ कराई । हजारों अकीदतमंदों ने मुल्क में अमनो अमान शान्ति भाईचारे की दुआएं मांगी।

उत्तराखण्ड सरकार में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हाजी शादाब शम्स ने रमजान के संदेश पर रोशनी डालते हुए कहा है कि रमजान प्रेम, करुणा, और त्याग का संदेश देता है रमज़ान में रोजेदार जिस भाव से पूरे दिन जल,अन,भूख और प्यास का त्याग करता है उस से उसके अंदर त्याग की भावना उत्पन होती है। रोज़ा इफ्तार के इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धीरेंद्र सिंह पंवार पूर्व ओएसडी मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस तरह के आयोजनों से समाज में अमन शांति और आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है आज देश में आपसी सौहार्द को मजबूत करने के लिए इस तरह के आयोजनों की नितांत आवश्यकता है।
रोजे का अलार्म होते ही सभी रोजेदारों ने रोज़ा इफ्तार किया और मगरीब की नमाज़ के बाद सय्यद सूफी हाफिज मेराज हुसैन साबरी ने सभी खशुशी मेहमानों को दरगाह साबिर पाक में जियारत कराकर उनका खैर मकदम किया साथ ही सभी रोजेदारों के खाने का अहतेमाम किया गया।

इस कार्यक्रम में खुसुशी तौर पर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शफककत अली,शाहनवाज मंसूरी,इस्तखार अमन साबरी,फुरकान कुरैशी,सूफी इसरार,राव इमरान,अजीम पीरजी, राव सिकंदर,जावेद साबरी सहित न्यू प्रेस क्लब पिरान कलियर(रजि०) के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे।इस मौके पर बाहरी व स्थानीय अकीदतमंदों ने बड़ी संख्या में शिरकत की कार्यक्रम में आए सभी मेहमानों का सय्यद हाफिज मेराज हुसैन साबरी ने शुक्रिया अदा किया।

error: Content is protected !!