हरिद्वार उत्तराखंड सरकार ने चायनीज मांझे की बिक्री पर जहां एक और प्रतिबंध लगा रखा है वही चोरी छिपे इस मांझे को बेचने वालों की भी भरमार है। जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल लगातार आवाज उठाते आ रहे हैं वह शासन और प्रशासन से निरंतर कार्यवाही की मांग भी करते चले आ रहे हैं। लेकिन चायनीज मांझे की बिक्री पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जिसके चलते आने वाली आगामी बसंत पंचमी पर होने वाली पतंगबाजी मैं चाइनीस मांझे के प्रयोग से काफी दुर्घटनाएं होने की संभावनाओं को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष दिग्विजय सिंह के द्वारा एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सोपा है। जिसमें ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है कि प्रतिवर्ष पतंगबाजी में चायनीज मांझे का प्रयोग होने से काफी दुर्घटनाएं होती है जिसमें काफी लोगों जान भी जा चुकी है और घायलों की तो कोई गिनती नहीं है।

चायनीज मांझे के कारण काफी मात्रा में पक्षी भी अपनी जान गवा चुके हैं सिर्फ यही नहीं सड़क पर चलते समय वाहन चलाते समय चायनीज मांझा गार्डन में फंसने का भी भय बना रहता है जिसके लिए चायनीज मांझे की बिक्री पर तत्काल रोक लगाई जाने और इसकी बिक्री के स्रोत का पता लगाकर उन लोगों पर भी सख्त कार्यवाही किए जाने साथ किसी भी क्षेत्र में चायनीज मांझे के कारण दुर्घटना होने पर उसे क्षेत्र के जिम्मेदार विभाग के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई है।

इस अवसर पर कमल उलियान जी प्रखंड उपाध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद ज्वालापुर हरिद्वार,अमित कुमार मुल्तानिया जिला सह संयोजक बजरंग दल ,अमन जी प्रखंड उपाध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद ज्वालापुर हरिद्वार,सविन चौधरी प्रखंड बलोपसना प्रमुख विश्व हिंदू परिषद ज्वालापुर हरिद्वार, दिग्विजय सिंह, प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद ज्वालापुर हरिद्वार, मुकेश कुमार वर्मा प्रखंड मंत्री ज्वालापुर विश्व हिंदू परिषद,आशीष जी कार्यकर्ता बजरंग दल अदि लोग सम्मिलित रहे।

error: Content is protected !!