रिपोर्ट : मनव्वर कुरैशी
नैनीताल/उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बाजपुर खंड में 11 वर्षों से तैनात अवर अभियंता योगेश कुमार व अधिशासी अभियंता विवेक कांडपाल ने मिल कर दो महीने लगभग 80 लाख का गबन किया, जिसका खुलासा उपखंड अधिकारी बाजपुर द्वारा किया गया तो अधिशासी अभियंता द्वारा जांच को दबाते हुए अपनी पहुच का इस्तेमाल करते हुए उपखंड अधिकारी का तबादला पिथौरागढ़ करा दिया गया । बाजपुर में अवर अभियंता योगेश कुमार व अधिशासी अभियंता विवेक कांडपाल ने मिलकर बिना कार्य कराए ठेकेदार को भुगतान कर गबन किया जा रहा है ।
एक ओर तो सरकार बिजली के दामों में साल में तीन बार वृद्धि कर रही है और वही विवेक कांडपाल और योगेश कुमार जैसे भ्रष्ट अधिकारी विभाग को करोड़ों का चूना लगाए जा रहे है । जिनका भार उत्तराखंड कि भोली भाली जनता से वसूला जा रहा है।
जिसके खुलासे के लिए सुराज सेवा दल श्री दीपक रावत (आयुक्त कुमाऊ) से मिला और अपना ज्ञापन सौपा और बाजपुर में हो रहे गबन में कार्यवाई कि मांग की , कार्यवाइ न होने पर सुराज सेवा दल द्वारा प्रदेश व्यापी आंदोलन के साथ-साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आवास पर उपवास कर सत्यागृह कर आंदोलन कि चेतावनी दी गई ।
जिसमे श्री दीपक रावत (आयुक्त कुमाऊ) द्वारा उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य अभियंता श्री अतुल सिंह गरबयाल को सारे प्रकरण में तीन दिन में जांच कर कार्यवाई व आख्या देने हेतु निर्देशित किया गया।इस अवसर पर सुराज सेवादल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!