हरिद्वार 22 नवंबर, बीएचईएल के निकट शिवालिक नगर चौंक पर इंकलाबी मजदूर केंद्र,समेत विभिन्न संगठनों द्वारा निर्दोष फिलिस्तीनियों के ऊपर बमबारी के विरोध में प्रतिरोध सभा एवं इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का पुतला दहन किया गया।

प्रतिरोध सभा में इंकलाबी मजदूर केंद्र के पंकज कुमार ने कहा कि 120 देशों द्वारा इजरायल फिलिस्तीन युद्ध को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ में प्रस्ताव लाया गया जिसमें भारत सरकार ने भाग नहीं लिया।यह भारत सरकार के जन विरोधी चरित्र को दिखाता है। भारत सरकार खूनी इजरायली शासकों व अमेरिकी शासकों के साथ बेशर्मी से खड़ी है।न्याय प्रिय जनता को भारत सरकार पर दबाव डालना चाहिए कि तत्काल इजरायल फिलिस्तीन युद्ध विराम हो।

क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन के संयोजक नासीर अहमद ने कहा कि 12 हजार से अधिक निर्दोष फिलिस्तीनियों का कत्लेआम करने के बाद भी अंतराष्ट्रीय संस्थायें खामोश बैठी है, मानवधिकार संगठन भी मौन है इनकी चुप्पी सीधे तौर पर लुटेरे साम्राज्यवादियों के साथ में है।

प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की सचिव दीपा ने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन युद्ध में सबसे अधिक नुक्सान महिला और बच्चों का हों रहा है। फिलिस्तीनी मुक्ति संगठन को खत्म करने के लिए हमास जैसे संगठनों को बढ़ाने में इजरायली शासकों और अमेरिकी साम्राज्यवादियों का हाथ रहा है। जैसे ओसामा बिन लादेन को खड़ा किया गया था।

प्रतिरोध सभा और इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुतला दहन कार्यक्रम में भेल मजदूर ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष राज किशोर महामंत्री अवधेश कुमार, एवरेडी मजदूर यूनियन के अध्यक्ष अमित कुमार ,इंकलाबी मजदूर केंद्र के पंकज कुमार, जय प्रकाश, सीमेंस वर्कर यूनियन (सी एंड एस इलेक्ट्रिक लिमिटेड) के मजदूर नेता अशोक गिरी, क्रालोस के नसीर अहमद, प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की दीपा, समशाद अली,वसीम, आदि लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!