हरिद्वार, सिडकुल के राजा बिस्कुट फैक्ट्री से होकर बहादराबाद को जोड़ने वाली सड़क के दोनों ओर सिचाई विभाग द्वारा करोड़ो की लागत से सिचाई नाला निर्माण का कार्ये किया जा रहा है जिससे बड़ी मात्रा में निकलने वाली मिट्टी का खेल गुपचुप तरीके से चल रहा हैं ।

अधिकारियों की मिली भगत से खुदाई से निकलने वाली मिट्टी को खनन माफियाओं द्वारा प्राइवेट भरवाकर ठिकाने लगाए जाने का काम किया जा रहा है जिसका कही से कही तक कोई हिसाब नहीं रखा गया हैं ।जिससे अधिकारी और खनन माफिया दोनों मिलकर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं।

बताया जा रहा हैं की नाले से निकाली गई मिट्टी को नाला पक्का होने के बाद उसके दोनों ओर वापस भरा जाना था लेकिन सिंचाई विभाग के आला अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं या खुद इस काम को अंजाम दिलवा रहे हैं यह अभी कुछ कहा नहीं जा सकता क्योकि यह जाँच का विषय हैं लेकिन लगातार खनन माफियाओ के हौसले इतने बुलंद है कि खुलेआम मिट्टी चोरी कर रहे है साथ ही रोशनाबाद क्षेत्र में अवैध स्टॉक रेत,और बजरी, के सड़क किनारे लगाए गए हैं लेकिन इन पर भी कोई कार्रवाई करने वाला नहीं है

एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने पूर्व में ही के सख्त आदेश दिए हैं कि अवैध खनन व ओवरलोड बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । लेकिन रोशनाबाद मुख्यालय से चंद कदम की दूरी पर खुलेआम शासन प्रशासन की नाक के नीचे अवैध खनन प्रति दिन रात्रि में बादस्तूर हो रहा है। जिसकी शिकायत एसडीएम हरिद्वार अजयवीर सिंह कोमिलने पर बीते सोमवार को मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी गई थी | अब देखने वाली बात यह होगी कि इन अवैध खनन माफियाओं पर कब कार्यवाही की जाएगी।

इस विषय को लेकर खनन अधिकारी रजा काजमी का कहना हैं कि मिट्टी को गलत तरीके से इधर उधर करने की जानकारी मिली है इसके लिए माइनिंग टीम को जांच के आदेश कर दिये गए है जल्द ही जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!