रिपोर्ट : तसलीम कुरैशी
पिरान कलियर/दरगाह क्षेत्र में नियाज़ बनाने वाली दुकानों के सम्बंध में निकाली गई टेंडर प्रक्रिया को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियो और दुकान स्वामियों ने दरगाह कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर दरगाह प्रबंधक को पत्र देकर टेंडर प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की गई है।दरगाह प्रबंधक के आश्वासन के बाद दुकानदारों ने धरना समाप्त कर दिया है।
पिरान कलियर विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है।यहा पर देश-विदेश से लाखों ज़ायरीन आकर अपनी मन्नत मुरादे मांगते हैं। और गरीबों को नियाज़ लंगर बनाकर (तकसीम ) बाटते है।जिसके लिए अलग अलग स्थानों पर लोगो ने नियाज़ बनाने के लिए दुकानें बनाई हुई है।रविवार को दरगाह प्रशासन की ओर से अखबारों में एक विज्ञप्ति जारी की गई है।जिसमे बताया गया है कि नियाज़ बनने वाली दुकानों को तहबाजारी की तरह ठेका छोड़ा जायगा।जिसके बाद जनप्रतिनिधियों और दुकान स्वामियों ने दरगाह कार्यलय पर पहुचकर धरना शुरू कर दिया और दरगाह प्रबंधक को पत्र देकर बताया कि दरगाह कार्यालय की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति को निरस्त कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि नियाज़ बनाने वाली दुकानों से हजारों लोगों के पालन पोषण पर प्रभाव पड़ेगा। अगर यह ठेका किया जाता है तो ठेकेदार उन पर तानाशाही करेगे और दुकानदार के पालन पोषण करने में परेशानी होगी। उन्होंने इस प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की है। मांग करने वालों में चेयरमैन प्रतिनिधि शफक्कत अली, सभासद नाज़िम त्यागी, इस्तकार प्रधान,प्रवेज मलिक,भूरा गोल्डन,खालिद साबरी,अकरम साबरी डॉक्टर शहजाद,नोमी मियां समेत सैकड़ों दुकानदार मौजूद रहे।

Don't Miss

*रविदास जयंती के मौके पर अंबेडकर सेवा समिति बेडपुर को मोहम्मद इंतजार ने 5100 रुपए भेंट किए ,उपस्थितगणों ने आभार व्यक्त किया* रिपोर्ट : तसलीम कुरैशी पिरान कलियर/हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल बन रहे प्रधान प्रतिनिधि एवं सुराज सेवादल के वरिष्ठ नेता मोहम्मद इंतजार एक से बढ़कर एक कार्य कर रहे है। इसी को आगे बढ़ाते हुए आज रविदास जयंती के मौके पर नगर पंचायत पिरान कलियर गांव बेडपुर के हरिजन भाईयो को अंबेडकर सेवा समिति को 5100 रुपए भेंट किए। इतिहास पर इतिहास रचकर लोगो के दिलो पर राज कर रहे है हर तरफ पीरपुरा प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद इंतजार (अलीशा ट्रेडर्स) की जय जयकार हो रही है। प्रधान प्रतिनिधि पीरपुरा एवं वरिष्ठ नेता सुराज सेवादल मोहम्मद इंतजार ने धर्म जात से ऊपर उठकर एक से एक बढ़कर कार्य कर रहे है और एक खूबसूरत हिंदुस्तान बनाने में अपना योगदान देते चले आ रहे है ऐसे नेताओ की वजह से हिंदुस्तान की मिशाल लोग विदेशो में बड़े गर्व के साथ देते आ रहे है इन्ही जैसे नेताओं की वजह से हमारा हिन्दुस्तान एक गुलदस्ते की तरह है जिसमे हर तरह तरह के फूल है और सदियों से हिंदू ,मुस्लिम, सिख, ईसाई बड़े प्यार मोहब्बत के साथ रहते चले आ रहे है। ये ही तो एक खूबसूरत हिंदुस्तान है। आज मोहम्मद इंतजार को हर एक कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में बुलाए जा रहे है मोहम्मद इंतजार आज सभी के दिलो की धड़कन बनकर एक ईमानदार कर्मठ जुझारू अपनो के सुख दुख में साथ खड़े रहने वाले नेता है।विधायक सहित किसी भी जनप्रतिनिधि इस समय कही नजर नहीं आ रहे है और जगह जगह मोहम्मद इंतजार का भव्य स्वागत हो रहा है। इस अवसर पर अंबेडकर सेवा समिति ग्राम बेडपुर के अध्यक्ष : डॉ० सोनू कुमार,उपाध्यक्ष : हरी कुमार, रोहित,विकास,रोबिन,राहुल,मंजीत, दक्षित,सूरज आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!