रिपोर्ट:तसलीम कुरैशी
लंढौरा/आज “जैविक खाद”के ऑर्गेनिक स्टोर का शुभारंभ किया गया। जिसमे मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे हाजी मोहम्मद इकराम व हाजी इरफान अहमद ने फीता काटकर स्टोर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्टोर के ऑनर हुसैन अहमद ने बताया है कि जिला सहारनपुर की “स्टेपफार्मिंग” कंपनी जिसने रासायनिक हानिकारक खादो से लोगो को बचाने की मुहीम शुरु की है। जिसमे काफी हद तक कामयाबी मिली है।कम्पनी का बड़ा लक्ष्य है कि “जैविक जीवन अपनाओ सवस्थ जीवन पाओ”
किसान् ने हानिकारक खाद्य दवाईयों का इस्तेमाल करके आज अपनी जमीन बंजर बना ली है और जो उनमें उत्पादन मिल रहा है। वो भी बिलकुल् ज़हरीला हो चुका है।इससे बचने का एकमात्र रास्ता “जैविक खाद” है।स्टेपफार्मिंग के ऑनर हाजी मोहम्मद इक़राम ने अपने साथियो के साथ मिलकर एक अभियान चलाया है। की जमीनो को जहर मुक्त करना है ओर लोगो को स्वस्थ बनाना है।
इसी के साथ अगला नया स्टेप
कंपनी ने अपनेऑर्गेनिक स्टोर खोलने शुरू कर दिए हैं
इन स्टोर में लोगों को हंड्रेड परसेंट ऑर्गेनिक प्रोडक्ट मिलेंगे। इस अवसर पर मौलवी अब्दुस सलाम,खालिद अंसारी,मास्टर जुनैद साहब ने इस प्रोडक्ट्स के बारे में लोगो को विस्तार पूर्वक जानकारी दी और इसकी गुणवत्ता और इसके इस्तमाल से अनेकों बीमारियों से बचाव के बारे में बताया। “शुद्ध कृषि खाद होगा तो शुद्ध हमारा भोजन होगा”। सुरक्षित भोजन,स्वस्थ जीवन।

error: Content is protected !!