हरिद्वार, राम जन्मभूमि अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश में घर-घर दीप जागने के कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए पूर्व मंडी अध्यक्ष, भाजपा नेता संजय चोपड़ा द्वारा रामघाट पर भारी तादाद में इकट्ठा होकर सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को राम दरबार के चित्र वितरित कर आगामी 22 जनवरी के राम उत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर सभी को संकल्पित किया।

इस अवसर पर पूर्व मंडी अध्यक्ष, भाजपा नेता संजय चोपड़ा ने कहा देश विदेश उत्सुकता के साथ राम उत्सव का आयोजन अपने-अपने स्तर पर समर्पण भाव से कर रहा है आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम विरजन हो रहे हैं राम उत्सव के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए असंगठित क्षेत्र के श्रमिक मजदूर स्ट्रीट वेंडर्स भी धूमधाम से मनाएंगे। उन्होंने कहा यह पवित्र घाट रामघाट की ऐसी मान्यता है कि यहां श्री राम जब हिमालय दर्शन को जा रहे थे इस दौरान इस स्थान पर भी आए थे इसीलिए राम उत्सव को सफल बनाने के लिए राम दरबार के चित्र घर घर जाकर वितरित किए जाएंगे ताकि कोई भी परिवार भगवान श्री राम के आशीर्वाद से वंचित न रह पाए। संजय चोपड़ा ने यह भी कहा 14 जनवरी से 22 जनवरी तक मंदिरों के प्रांगण की साफ – सफाई, प्रसाद वितरण, मां गंगा में दीपदान के आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी राम भक्तों को संकल्पित किया जा रहा है।

राम दरबार के चित्रों के साथ भजन कीर्तन करते सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों में चंद्र प्रकाश शर्मा, राजकुमार, सुबोध कुमार गुप्ता, मानसिंह, वीरेंद्र कुमार, मनीष शर्मा, ओमप्रकाश भाटिया, पवन शर्मा, चंद्रकांत, राधेश्याम रतूड़ी, कुंवर सिंह मंडवाल, संजय कुमार, राजेश अरोड़ा, प्रभात सिंह, कमल कुमार, मोहनलाल, नंदकिशोर, हरिप्रसाद आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

error: Content is protected !!