हरिद्वार: 03 नवम्बर,2023,जिलाधिकारी  धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में ग्राम भंगेड़ी मार्ग, लाल कुर्ती बाजार, एसडीएम चौक रूड़की आदि के ड्रेनेज प्रस्ताव तथा रूड़की कन्टोनमेंट क्षेत्र के बाहर अस्थाई मार्ग आदि के सम्बन्ध में सिविल-मिलिट्री लायजन बैठक का आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल को ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट रूड़की  अभिनव शाह ने ड्रेनेज प्रस्ताव तथा रूड़की कन्टोनमेंट क्षेत्र के बाहर अस्थाई मार्ग आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में कन्टोनमेंट क्षेत्र के पास से आमजन को आवागमन की सुविधा देने के सम्बन्ध में सिविल तथा मिलिट्री के अधिकारियों ने अपना-अपना पक्ष जिलाधिकारी के सम्मुख रखा। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि इस सन्दर्भ में सभी सम्बन्धित पक्ष हर पहलू पर विचार करने के लिये एक बैठक आयोजित कर लें।
जल भराव के सम्बन्ध में बैठक में चर्चा हुई तो आर्मी के अधिकारियों ने बताया कि अधिक वर्षा होने पर कन्टोनमेंट क्षेत्र रूड़की के कुछ इलाकों में जल भराव की स्थिति पैदा हो जाती है। इस पर सिविल अधिकारियों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सम्बन्ध में एक प्रस्ताव पक्की नाली आदि निर्माण हेतु शासन को प्रेषित किया गया है। जिस पर आर्मी के अधिकारियों ने कहा कि आपने ड्रेनेज का जो रूट तैयार किया है, उसको ग्राउण्ड स्तर पर देख लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने सिविल अधिकारियों को निर्देश दिये कि आपने जो ड्रेनेज का प्लान तैयार किया है, उसे आर्मी के अधिकारियों को भिजवाना सुनिश्चित करें।
error: Content is protected !!